लॉकडाउन का उल्लंघन

Total Views : 449
Zoom In Zoom Out Read Later Print

रेलमंत्री को कानूनी नोटिस पर हरकत में प्रशासन, अब जयपुर सहित सभी स्टेशनों पर शाम 6 बजे तक ही खुलेंगे रिजर्वेशन काउंटर

जयपुर रेलवे स्टेशन सहित सभी  रिजर्वेशन काउंटर रात 8 बजे तक खोले जाने को लेकर जयपुर के वकील ने दिया था रेलमंत्री को लीगल नोटिस


बगरू (नि, स)  जयपुर रेलवे स्टेशन सहित सभी रिजर्वेशन काउंटर रात आठ बजे तक खोले जाने को लेकर झोटवाड़ा निवासी एडवोकेट अजय सक्सेना ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को एक लीगल नोटिस जारी किया। इसमें कहा गया कि राजस्थान में लॉकडाउन 4.0 के निर्देशों के अनुसार सभी प्रतिष्ठानों और कार्यालयों को शाम सात बजे तक खोले जाने का ही प्रावधान है। ऐसे में जयपुर रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर रात आठ बजे तक खोला जा रहा है। इसके चलते यात्री और यहां कार्यरत कर्मचारी रात 8 बजे के बाद भी आवागमन कर रहे हैं जो लॉकडाउन के निर्देशों की अवहेलना है।

रेलमंत्री को भेजे गए इस नोटिस के बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आया। उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने इस संबंध में जयपुर मंडल प्रशासन से जवाब तलब किया और निर्देश दिया कि काउंटर को बंद करने के समय में शीघ्र सुधार किया जाए। जिसके बाद मंडल प्रशासन ने इस संबंध में आदेश दिया कि अब जयपुर सहित पूरे मंडल में रेलवे स्टेशनों पर स्थित रिजर्वेशन काउंटर्स शाम 6 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे।

जबकि अन्य स्टेशनों पर काउंटर्स जल्दी बंद हो रहे

अभी जयपुर मंडल में जयपुर सहित 17 स्टेशनों पर 20 रिजर्वेशन काउंटर खोले जा रहे हैं। निर्देशानुसार गांधीनगर, दुर्गापुरा पर शाम 6 बजे और जबकि जगतपुरा सहित अन्य 14 स्टेशनों पर काउंटर्स दोपहर 2 बजे ही बंद किए जा रहे हैं। सिर्फ जयपुर रेलवे स्टेशन पर बने तीन काउंटर्स को ही रात 8 बजे तक खोला जा रहा था। हालांकि अब जयपुर स्टेशन के तीनों काउंटर्स को भी शाम 6 बजे बंद कर दिया जाएगा।

कौन है अजय सक्सेना एडवोकेट अजय सक्सेना पैसे से तो वकालत का काम करते हैं  लेकिन वह जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष भी है

See More

Latest Photos